EDUCATIONAL

Anundoram Barooah Award Scheme 2018 – Register Online To Get Laptop [ Assam SEBA Board ]

Anundoram Borooah Award Scheme
असम सरकार द्वारा अनंदोराम बरूआह पुरस्कार योजना वर्ष 2005 में छात्र समुदाय के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बढ़ाने और उन्हें आईटी शिक्षा की मदद से अप-टू-डेट ज्ञान और सूचना के माध्यम से अपनी धारणा को समृद्ध करने में मदद करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ शुरू की गई थी। वैश्वीकरण के इस युग में, सूचना प्रौद्योगिकी ने पहले ही जीवन के कई पहलुओं को महत्वपूर्ण रूप से बदल दिया है और हाल के वर्षों में इस मजबूत क्षेत्र ने विश्वविद्यालय स्तर तक के स्कूलों और कॉलेजों के शैक्षणिक पाठ्यक्रम में अपनी जगह बनाई है। इसलिए, आईटी उद्योग की जन्मजात क्षमताओं की वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, असम सरकार ने इस अनूठी योजना के माध्यम से आईटी शिक्षा को बढ़ावा देने का प्रयास किया है।


Eligibility Criteria For Anundoram Borooah Award Scheme

शिक्षा (माध्यमिक) विभाग, असम सरकार, शीघ्र ही राज्य के मेधावी छात्रों को “अनंदोराम बरूआह पुरस्कार” प्रदान करेगी। अवार्ड पैकेज के तहत, अनंदोराम बरूआह पुरस्कार प्रमाण पत्र के रूप में दिया जाता है, जिसमें स्टार मार्क यानी 75% और उससे अधिक पाने वाले प्रत्येक छात्र को एक लैपटॉप दिया जाता है, जो राज्य सरकार द्वारा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, असम और संस्कृत बोर्ड ऑफ असम जो वर्ष 2017 के दौरान शुरू हुआ निर्धारित एचएसएलसी और उच्च मदरसा परीक्षा और 10 वीं कक्षा में होता है। । 2017 से पहले, एचएसएलसी परीक्षा में अनंदोराम बरूआह अवार्ड योजना के तहत लैपटॉप पाने का मानदंड 60% था।
How To Register For Anundoram Borooah Award Scheme


पुरस्कार पाने के लिए सभी योग्य छात्र को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा, जो की पोर्टल साइट के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदकों को निम्नलिखित दस्तावेज अपलोड करने होंगे:
1. पास प्रमाण पत्र पीडीएफ फाइल फॉर्मेट में विधिवत रूप से सत्यापित किया गया और संस्थान प्रमुख द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित किया गया, जिसमें से आवेदक पास हुआ था।
2. JPG फाइल फॉर्मेट में आवेदक का सेल्फ अटेस्टेड पासपोर्ट साइज फोटो।
पिछले कुछ वर्षों से, असम सरकार एचएसएलसी, उच्च मदरसा और एफएम में फर्स्ट डिवीजन हासिल करने वाले मेधावी छात्रों को सम्मानित करने के लिए एक व्यक्तिगत कंप्यूटर (पीसी) के साथ प्रमाण पत्र के रूप में प्रतिष्ठित अनंदोराम बरूआ पुरस्कार से सम्मानित करती रही है। एसईबीए और राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड, असम द्वारा आयोजित परीक्षा।
पुरस्कार का लाभ उठाने वाले छात्रों से अनुरोध है कि वे आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले आवेदन पत्र के साथ उपलब्ध निर्देशों का पालन करें।
जिन लोगों ने अभी तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को पंजीकृत नहीं किया है, उन्हें ऑनलाइन आवेदन 07th.Feb/2019 से पहले पूरा करना होगा।

Registration Link: Click Here
Help Line: 0361-2724222

WATCH THE VIDEO ABOUT ANUNDORAM BAROOAH AWARD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *