TECHNICAL

Chances To Earn 26 Lakh Rupees From Facebook – Facebook Data Leak


फेसबुक के मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने आज एक शानदार घोषणा की है। दरअसल, आपको जानकर हैरानी होगी कि फेसबुक अपने यूजर को 26 लाख रुपये देगा। लेकिन हैरानी की बात यह है कि 26 लाख रुपये किसको मिलेगा, कैसे मिलेगा और क्यों मिलेगा। कोई भी कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं को 26 लाख रुपये क्यों देगी?
दरअसल, बात यह है कि कुछ सालों से फेसबुक का बहुत ज्यादा दुरुपयोग हो रहा है। गौरतलब है कि फेसबुक के खिलाफ आवाज उठना तब शुरू हुई जब कैंब्रिज एनालिटिका का डेटा लीक हुआ था। फेसबुक से ही लाखों फेसबुक यूजर्स का डेटा लेकर यह एजेंसी गलत तरीके से लीक की थी। उसके बाद फेसबुक की प्राइवेसी पर सवाल उठा और कंपनी के मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग को माफी मांगनी पड़ी।
डेटा के दुरुपयोग को लेकर आलोचना झेल रही फेसबुक कुछ नई योजनाओं के साथ सामने आई है। फेसबुक पर सभी तरह के बदलाव करने के बाद, अब कंपनी ने ऐसे लोगों को पुरस्कृत करने का मौका दिया है, जो किसी भी तरह के डेटा के दुरुपयोग की जानकारी देंगे।
कंपनी के मुताबिक, उन लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा, जो फेसबुक को सबूत के साथ बताएगा कि उनके प्लेटफॉर्म पर चलने वाला एक ऐप लोगों के डेटा को थर्ड पार्टी को बेच रहा है। ऐसे लोगों को कंपनी द्वारा $ 500 से $ 40,000 (लगभग 26 लाख रुपये) के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि अधिकतम राशि $ 40,000 से अधिक हो सकती है। तो दोस्तों अगर आपके पास भी ऐसा कोई आइडिया है तो कोशिश जरूर करें और फेसबुक को जानकारी जरूर दें।

WATCH THE VIDEO ABOUT THE CHANCES TO EARN FROM FACEBOOK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *