EDUCATIONAL

Railway Group D Result 2018-19 Declared – Check Now | Railway Recruitment Board Guwahati

रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे ग्रुप ‘डी’ परीक्षा 2018 का परिणाम घोषित कर दिया है। उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक साइट पर आरआरबी ग्रुप ‘डी’ सामान्यीकृत स्कोर और परिणाम की स्थिति की जांच कर सकते हैं। आरआरबी समूह ‘डी’ भर्ती परीक्षा के परिणाम सभी क्षेत्रीय आधारित आधिकारिक वेबसाइटों पर भी उपलब्ध हैं। आरआरबी गुवाहाटी क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbguwahati.gov.in और www.nfr.indianrailways.gov.in है।
उम्मीदवार अब आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रेलवे भर्ती बोर्ड समूह ‘डी’ के परिणाम की जांच कर सकते हैं। और गुवाहाटी क्षेत्र के आरआरबी ग्रुप ‘डी ’के उम्मीदवार इस आधिकारिक वेबसाइट www.rrbguwahati.gov.in पर क्लिक करके अपना रिजल्ट स्टेटस और सामान्यीकरण स्कोर देख सकते हैं।

आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद। उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करने की आवश्यकता है, जैसा कि ऊपर की छवि में दिखाया गया है। जिन उम्मीदवारों का चयन किया गया है, उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए तैयार होना होगा।
आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018-19 में योग्य घोषित किए गए पुरुष अभ्यर्थियों को 35 किलो वज़न 100 मीटर की दूरी के लिए 2 मिनट में एक बार में बिना वेट डाले नीचे ले जाना होगा और कुछ दूरी तक दौड़ना होगा। फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए 4 मिनट 15 सेकंड में 1000 मीटर की दूरी तक दौड़ना होगा।

दूसरी तरफ, महिला उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में 2 मिनट में 100 मीटर की दूरी के लिए 20 किलोग्राम वजन उठाना होगा, 1000 मीटर की दूरी 5 मिनट 40 सेकंड में दौड़ना होगा। लिखित परीक्षा परिणाम की घोषणा के कुछ दिनों बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी।

Deeproshan Shaw
Author & Founder of DailyLifeInformation.Com, And a graduate bachelor from a beautiful city of Assam who tried his best to make everyone to be informative and self-dependent.
http://Www.DailyLifeInformation.Com

One Reply to “Railway Group D Result 2018-19 Declared – Check Now | Railway Recruitment Board Guwahati

Leave a Reply

Your email address will not be published.