Saturday, 1 September 2018

10 ऐसे बॉलीवुड स्टार्स जो कभी रेह चुके है वॉचमैन, वेटर और सेल्समैन



दोस्तों आप लोग बॉलीवुड फिल्में तो देखते ही होंगे, बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने जमीन से आसमान तक सफर तय किया है। पर आप लोगों को पता नहीं होगा उनमें से कई स्टार्स ने अपने कैरियर में बहुत struggle भी की है। किसी ने अपने करियर की शुरुआत वॉचमैन के तौर पर की, तो कोई बस कंडक्टर और वेटर भी रहा है, तो कोई सेल्समेंस का भी काम किया है।

1. अरशद वारसी

फिल्मों में आने से पहले, अरशद वारसी की फाइनेंशियल कंडीशन उतनी अच्छी नहीं थी। इसी वजह के कारण 17 साल की उम्र में, उन्हें बतौर सेल्समेन का काम करना परा। अरशद वारसी घर घर जाकर कॉस्मेटिक आइटम बेचते थे। बाद में उन्होंने एक फोटो लैब में भी काम किया।

2. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से पॉपुलर हुवे, नवाजुद्दीन सिद्दकी ने पढ़ाई के बाद वडोदरा में कुछ वक़्त chemist की जॉब की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में एक थियेटर ग्रुप ज्वाइन किया। लेकिन यहां उतने पैसे नहीं मिलते थे, पैसे की तंगी के चलते उन्होंने बाद में वॉचमैन कि नौकरी भी की।

3. रजनीकांत

रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले बस कंडक्टर थे। जब वह बस में टिकट काट रहे थे तो इनकी स्टाइल से प्रभावित होकर एक डायरेक्टर ने इन्हें फिल्मों में मौका दिया था। उसके बाद से तो इनकी किस्मत ही बदल गई, उन्होंने 1983 में आई फिल्म 'Andhaa Kanoon' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

4. जॉनी लीवर

फिल्मों में लोगों को हंसाने के लिए मशहूर जॉनी लीवर, पहले मुंबई की सड़कों पर pen बेचा करते थे। उन्होंने 1981 में आई फिल्म 'Dard Ka Rishta' से डेब्यू किया, उसके बाद उन्होंने काफी फिल्मों में काम किया।

5. शाहरुख खान

अपने struggling days मे, शाहरुख खान दिल्ली में बतौर Concert Attendent के तौर पर काम कर चुके हैं। पंकज उदास के एक लाइव शो concert के लिए बतौर fees, उन्हें ₹500 भी मिले थे।

6. बोमन ईरानी

कई बेहतरीन फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर चुके बोमन ईरानी कभी ताज होटल में वेटर और रूम सर्विस अटेंडर रह चुके हैं। बोमन ने इस वक़्त मिठीबई कॉलेज से 6 महीने का वेटर का कोर्स भी किया था। यहां उन्होंने करीब 2 साल तक काम किया था।

7. जॉन अब्राहम

MBA की डिग्री ले चुके हैं जॉन अब्राहम ने कैरियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग से की थी। पढ़ाई के बाद उन्होंने एक मीडिया एंटरटेनमेंट कंपनी में काम किया था, इसके अलावा वह बतौर मीडिया प्लैनर का भी काम कर चुके हैं।

8. आर माधवन

माधवन के पास इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की किडिग्री हैं। लेकिन उन्होंने इस फील्ड में कैरियर नहीं बनाया। उनका सपना एक्टर बनने का हीं था। लेकिन इस सपने के बिच, अपना खर्चा चलाने के लिए माधवन लोगो को अंग्रेज़ी बोलना सिखाते थे। माधवन ने कॉलेज में पब्लिक स्किपिंग और कम्युनिकेशन स्किल्स खूब पढ़ाया हैं।

9. दिलीप कुमार

फिल्मों मैं आने से पहले दिलीप कुमार अपने पिता का Fruit Selling का काम संभालते थे। बाद में वह देविका रानी से मिले और उनकी वजह से दिलीप कुमार को फिल्म 'ज्वार भट्टा' में काम करने का मौका मिला।

10. अक्षय कुमार

जब अक्षय कुमार, थाईलैंड के बैंगकॉक में मार्शल आर्ट्स कि पढ़ाई करने गए थे, तब उनके पास पैसे की कमी हुई, जिसके कारण उन्हें बैंगकॉक में ही वेटर और कुक का काम करना परा। बैंगकॉक से भारत वापस लौटने के बाद अक्षय कुमार ने अपना फोटोशूट कराया, जिसके बाद उन्हें फिल्म 'Didar' के लिए साइन किया गया।


Watch The Video About Shocking Life Stories Of Bollywood