Places in Bongaigaon
TOURISM

10 Best Places To Visit in Bongaigaon in 2021 | Bongaigaon Eco Tourism

Last updated on February 14th, 2021 at 07:53 am

बोंगाईगाँव एक बहुत ही आकर्षक और सुंदर शहर है, यहाँ घूरने के लिए कई ऐसे सुन्दर स्थान है जहां अधिकांश लड़के लड़किया और कुछ पर्यटक हमेशा आते जाते रहते हैं। There Are Many Beautiful Places To Visit in Bongaigaon, जिन्हें यात्रियों द्वारा एक समूह के रूप में या पूरे भारत से एकल के रूप में पसंद किया जाता है। आप भी इन स्थानों पर आ सकते हैं, यह सभी स्थान असम के बोंगाईगाँव जिले के अंतर्गत आते हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही 10 Best Places To Visit in Bongaigaon ।

बोंगाईगाँव के स्थानों का दौरा करने के लिए सबसे अच्छा मौसम या महीने फरवरी, अक्टूबर और नवंबर हैं। There are also many Picnic Spots which all are the best places to visit in Bongaigaon (Assam), जिन्हें यात्रियों द्वारा खोजा जा सकता है। दिन के किसी भी समय स्थानीय स्थानों का दौरा किया जा सकता है, यह यात्रियों के लिए उपयुक्त सुबह, दोपहर, शाम या रात हो सकता है।

List of 10 Best Places to visit in Bongaigaon:

1. ASTHA RESORT

aastha resort bongaigaon

Astha Resort एक लकड़ी का बंगला है जिसमें सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ औपनिवेशिक वास्तुकला का स्वाद है। यह बोंगाईगांव रिजर्व फॉरेस्ट के पास, बोंगईगांव जिले के अभयपुरी में स्थित है। कोई भी आस्था प्रकृति के घर की गोद में नौका विहार सुविधा और प्रकृति की सुंदरता का आनंद ले सकता है। This is one of the best places to visit in Bongaigaon जो कुछ समय बिताने के लिए मुख्य रूप से जोड़ों और पर्यटकों के लिए एक अच्छी जगह है।

2. NIGAMGHOLA (TREE HOUSE)

PLACES TO VISIT IN BONGAIGAON

Nigamghola (Tree House) असम के जादुई भूमि में स्थित एक छोटा सा गाँव है। बोंगाईगाँव जिले के अंतर्गत आने वाला निगमघोला , Garo जनजाति द्वारा बसा हुआ है। Garo जनजाति, भारत में विद्यमान कुछ मातृसत्तात्मक समाजों में से एक है। नक्काशी अभ्यारण्य की तलहटी में बसा यह छोटा सा गाँव वनस्पतियों और जीवों की कुछ दुर्लभ प्रजातियों का घर है।

यहां के लोगों का मुख्य व्यवसाय कृषि है, लेकिन यह अपने बागवानी उत्पादों के लिए अधिक प्रसिद्ध है, जो अपने निवासियों के रचनात्मक और कलात्मक प्रदर्शन को दर्शाता है। यह कई पेड़ों और धान के खेतों से ढके एक विदेशी और शानदार परिदृश्य को प्रदर्शित करता है। So, we can call it one of the top places to visit in Bongaigaon.

3. TAMRANGA BEEL

places to visit in bongaigaon

Tamranga Lake एक प्राकृतिक झील है, जो बोंगईगांव जिले के बोइतामारी सर्कल के अंतर्गत सलमारा के उत्तरी क्षेत्र में बिष्णुपुर के पास स्थित है स्थित है। इस झील को Tamranga Beel के नाम से भी जाना जाता है। दो झीलों के संयोजन से निर्मित, इसके पानी का स्रोत ब्रह्मपुत्र नदी का बाढ़-पानी है। इसके अलावा, पक्षी प्रेमी इस जगह की ओर आकर्षित हो सकते हैं क्योंकि इसे पक्षी विज्ञानी स्वर्ग भी कहा जाता है। इस झील के पास साल भर कई तरह के प्रवासी पक्षी आते रहते हैं।

ALSO READ : Dwijing Festival 2019 – 2020 | Dates, Schedule, Upcoming Artist

4. BIRJHORA TEA ESTATE

places to visit in bongaigaon

Birjhora Tea Estate लोअर असम में सबसे बड़े चाय बागानों में से एक है। बागेश्वरी पहाड़ की ओर खिसकने के कारण यह और भी सुंदर लगती हैं। यह टी गार्डन बहुत अच्छी गुणवत्ता वाली प्रथम श्रेणी असम चाय का उत्पादन करता है।

यदि आप असम की सैर करना चाहते हैं, तो आपको बगीचे की सैर करनी चाहिए और स्थानीय महिलाओं द्वारा चायपत्ती तोड़ने के तरीके को देखना चाहिए। कई स्थानीय बंगाली और असमिया फिल्मों की शूटिंग यहां की गई थी, जिसके बाद this tea garden becomes the beautiful places to visit in Bongaigaon, आप यहां की खूबसूरती का नजारा देख सकते हैं।

5. ECO-DEVELOPMENT PARK

places to visit in bongaigaon

Eco Development Park, बोंगाईगाँव सिटी के केंद्र में स्थित यानी आईटीआई कॉलेज के सामने, सबसे पुराने वनस्पति पार्क में से एक है, । यह एक प्राकृतिक सदाबहार पार्क है, जो विभिन्न प्रजातियों के पौधों, झाड़ियों और जड़ी-बूटियों की समृद्ध वनस्पतियों से आच्छादित सुव्यवस्थित उद्यानों से घिरा हुआ है। कई लोग ज्यादातर कुंवारे लोग हमेशा कुछ समय बिताने के लिए इस पार्क में आते हैं। इस पार्क के खुलने का समय सुबह 10 बजे है और यह शाम 5 बजे तक बंद हो जाता है। This park becomes the best places to visit in Bongaigaon for some couples during Sraswati Puja.

ALSO READ10 Best Picnic Spots In Bongaigaon | Picnic Places In Bongaigaon

6. PANCHARATNA (ROCK-CUT CAVES)

places to visit in bongaigaon

Pancharatna (Rock-Cut Caves) एक प्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थल है, जो जोगीगोपा में ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर स्थित है जो Bongaigaon जिले के अंतर्गत आता है। इस प्रसिद्ध स्थल में चट्टानों से कई क्यूबिकल कट हैं। ये छोटे कमरे मध्ययुगीन काल के हैं और भिक्षुओं ने ध्यान करने के लिए इन कमरों का इस्तेमाल किया था। साइट में विभिन्न प्राचीन मंदिर और विशाल चट्टानों से बने स्मारक भी हैं।

7. BAGESWARI HILL

places to visit in bongaigaon

Bageswari Pahar एक प्रसिद्ध पुराना पहाड़ है जहाँ कोई भी भगवान शिव का प्राचीन मंदिर देख सकता है, जो एक पत्थर की गुफा में स्थित है, अन्य प्रसिद्ध मंदिर बाबा तारकनाथ और माँ बगेश्वरी की हैं। पहाड़ के उच्चतम बिंदु से, पूरे शहर का एक सुंदर दृश्य देख सकते हैं। मार्च के महीने में, शिवरात्रि के त्योहार के लिए एक बड़ा मेला लगता है।

बोंगाईगाँव के सभी क्षेत्रों के कई लोग, शिवरात्रि के त्योहार के दौरान भगवान शिव की पूजा करने, घूमने के लिए इस पहाड़ पर आते हैं। यह बागेश्वरी हिल बिरझोरा टी एस्टेट के किनारे स्थित है। इस क्षेत्र को बागान रोड के रूप में जाना जाता है, जो बोंगाईगाँव पुलिस स्टेशन के पास स्थित है। This hill is one of the favourite places to visit in Bongaigaon for some couples during Saraswati Puja.

ALSO READ : Read More About Bongaigaon

8. BAGESWARI TEMPLE

bageswari mandir

Bageswari Mandir, बोंगईगांव के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, यह वह जगह है जहां “देवी दुर्गा की” त्रिशूल गिर गई जब उसके शरीर को भगवान विष्णु द्वारा टुकड़ों में काट दिया गया था। जब भैंसों की बलि दी जाती है तो मंदिर का “दुर्गा महास्थमी” के दौरान विशेष महत्व होता है। This is the oldest temple places to visit in Bongaigaon, यह मंदिर बिरझोरा मैदान के पास स्थित है, जो बोंगईगांव जिले के वार्ड नंबर 1 के अंतर्गत आता है।

9. BORJHORA WATERFALL

places to visit in bongaigaon

Borjhora Waterfall एक सुंदर और अनोखा झरना है जो बोंगाईगाँव जिले के अंतर्गत आता है। यह झरना विशुद्ध रूप से प्रकृति का आशीर्वाद है। यह भूमशर एनसी पहाड़ी, Ponchopur, बोंगाईगाँव में स्थित है। यह झरना ज्यादातर स्थानीय लोगों और उन आगंतुकों द्वारा भीड़ रहती है, जो प्रकृति से प्यार करते थे। अगर आप भी एक प्रकृति प्रेमी हैं, तो यह आपके लिए सही जगह है।

इस झरने की यात्रा का सबसे अच्छा समय मानसून के दौरान है। पूरे राज्य में नदियाँ जब उफान पर रहती हैं, परिणामस्वरूप तब यह झरना भी पूरे जोरों पर बह रहा होता है। भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए कई लोग और साथ ही कई पक्षी भी इस जगह पर आते हैं। इस जगह पर मौज-मस्ती करने के लिए कई लोग समूहों में आते हैं। अपने व्यस्त जीवन की हलचल से अपने मन को तरोताजा करने के लिए one of the best places to visit in Bongaigaon में से एक है।

10. NAKKATI HILL

nakkati hill

Nakkati Hill असम के बोंगईगांव जिले के Dewangaon इलाके में स्थित है। यह पहाड़ निचले असम क्षेत्र की सबसे ऊंची चोटी है। Nakkati Peak की Cut-Nose Shaped के आकार की धार संयुक्त राज्य अमेरिका के Mc Affee Knob से मिलती जुलती है और यह साइट पहले से ही पर्यटकों और पैदल यात्रियों के बीच बहुत लोकप्रिय है।

असमिया भाषा में, Nakkati का मतलब हैं एक नाक जो थोड़ा कटा हुवा हो। जैसा कि इस पहाड़ का आकार Cut-Nose Shaped के समान है, इसीलिए इसका नाम Nakkati Hill रखा गया है। Nakkati Hill is also known as one of the best places to visit in Bongaigaon, and so now its become eco tourism site.

So here we show you the top 10 beautiful places to visit in Bongaigaon. We will update if some new beautiful places discovered in future in Bongaigaon District.

Liked Our Post ? Please Share To The World..
Sharing is Caring

Deeproshan Shaw
Author & Founder of DailyLifeInformation.Com, And a graduate bachelor from a beautiful city of Assam who is trying his best to make everyone to be informative and self-dependent.
http://Www.DailyLifeInformation.Com

15 Replies to “10 Best Places To Visit in Bongaigaon in 2021 | Bongaigaon Eco Tourism

Say Something About This Post